Saturday, February 19, 2011

बनिये सुंदर बहू (Be a Beautiful Daughter)

डीके मिश्र
सिया हर रोज सुबह उठकर जैसे ही बड़े बुजुर्गों का अभिभावदन करती हैं तो थोड़ी देर के घर के सभी सदस्यों की नजर उस पर टिक जाती है। ऐसा उसके अच्छे डेस सेंस और अच्छे मेकअप की वजह से होता है। फिर उसका व्यवहार भी अच्छा है। हालांकि दिखने में वह कुछ एक्स्टा नहीं है फिर भी उसका अलग ही आकर्षण है उसमें सिर्फ उसकी लिविंग स्टाइल की वजह से।

आप भी सिया की तरह दिख सकती हैं सुंदर पर आवश्यकता है इच्छाशक्ति की। माना कि भागदौड़ की जिंदगी में सभी के पास समय की कमी है परंतु वेल डे८स होकर आप भी लग सकती हैं आकर्षक। आपको करना केवल इतना भर है कि मेकअप: भले ही रोजाना मेकअप करने का वक्त मिल पाना बड़ा मुश्किल काम हो, फिर भी पांच मिनट का समय निकालकर हल्का सा फाउंडेशन और उस पर काॅम्पैक्ट लगाकर एक प्यारा सा शेड लिपस्टिक का और आंखों की लाइनर की एक पतली परत तो चढ़ाई जा सकती है। और रोजाना एक ही तरह की हेयर स्टाइल बनाने की बजाय कुछ हल्के बदलाव किए जाए तो बात ही कुछ निराली होगी।

वार्डरोब: सबसे पहले अपने वार्डरोब को सलीके से रखना सीखिए। कोशिश यह होनी चाहिए कि अधिकतम डेस किए हों। और हर डेस का दुपट्टा या साड़ी का ब्लाऊज या फिर टाॅप व कुर्ते के मैच का स्टोल साथ ही रखें ताकि आपको ऐन वक्त ढूंढने की मशक्कत न करनी पड़े। जहां तक हो सके अपने तैयार कपड़े हेंगर पर टांग कर रखें जिससे आपको बाहर निकलते वक्त डेस का चयन करने में दिक्कत का सामना न करना पड़े। और जो अनप्रेस्ड हैं उन्हें अलग खाने में रखिए। इससे आपका वार्डरोब हमेशा व्यवस्थित नजर आएगा।

ज्वेलरी: रोजाना तो हम हैवी ज्वेलरी पहन कर घूम नहीं सकते। इसलिए बेहतर होगा आप हैवी ज्वेलरी और लाइट ज्वेलरी का अलग अलग बक्सा बनाकर रखें। और कोशिश करें एक ही कलर की एसेसरीज जैसे बैंगल्स, ब्रेस्लेट, ईयररिंग्स, बिंदिया, हेयर बैंड साथ ही रखें तो आपको मैचिंग करने में समय बर्बाद नहीं करना पड़ेगा ।

No comments:

Post a Comment